Tuesday 23 October 2018

क्लासिक साहित्य को समर्पित Penguin का पुस्‍तक मेला एक नवंबर से


Penguin रैंडम हाउस इंडिया पुस्तक प्रेमियों के लिए एक नवंबर से एक मेले का आयोजन करने जा रहा है. एक महीने तक चलने वाला यह मेला पूरी तरह प्रकाशन घर के क्लासिक साहित्य को समर्पित होगा.
‘द Penguin क्लासिक्स फेस्टिवल : देयर इज वन फार एवरीवन’ का आयोजन पूरे देश के पांच शहरों में आयोजित किया जाएगा.
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा, इसका आयोजन मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और बेंगलुरू में आयोजित किया जाएगा. पुस्तक पाठकों के लिए इसमें पेंगुईन क्लासिक्स, Penguin मॉडर्न क्लासिक्स, विंटेज क्लासिक्स, एवरीमैन लाइब्रेरी, बैंटमैन क्लासिक्स के अलावा मूर्ति क्लासिकल लाइब्रेरी आफ इंडिया की पुस्तकें होंगी. इसमें पुफिन क्लासिक्स और विंटेज चिल्ड्रेन क्लासिक्स की पुस्तकें भी होंगी. इसका आयोजन करने के लिए पेंगुईन ने पांचों शहरों में प्रख्यात और लोकप्रिय बुकस्टोर्स के साथ अनुबंध किया है.
मुंबई और बेंगलुरू में प्रख्यात बुकस्टोर्स क्रमश: किताब खाना और ब्लासम्स बुकस्टोर्स इसका आयोजन करेंगे. कोलकाता और चेन्नई में पुस्तक प्रेमी स्टारमार्क बुकस्टोर्स की ओर से आयोजित मेले का हिस्सा बन सकते हैं. स्टारमार्क दोनों ही क्षेत्रों में बुकस्टोर की एक प्रमुख शृंखला है . प्रकाशनघर ने बयान जारी कर बताया कि सभी स्टोर में पुस्तकों की प्रभावशाली एवं दुर्लभ पुस्तकें होंगी जो इससे पहले पाठकों को कभी उपलब्ध नहीं थी. इन पुस्तकों की बिक्री के लिए विशेष अभियान भी चलायेंगे.’ पेंगुइन क्लासिक्स के क्रियेटिव निदेशक हेनरी इलियट भी इसमें हिस्सा लेंगे.

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...